logo

जनवरी 2022 तक गोड्डा स्टेशन में बनकर तैयार हो जाएंगे 2 और प्लेटफॉर्म, यात्रियों को होगी सुविधा

15229news.jpg

द फॉलोअप टीम, गोड्डा: 

गोड्डा रेलवे स्टेशन में ट्रेनों का परिचालन वैसे तो शुरू कर दिया गया है लेकिन कुछ हिससा अभी भी निर्मिाणाधीन है। मिली जानकारी के मुताबिक 2022 की शुरुआत में गोड्डा रेलवे स्टेशन में 2 और प्लेटफॉरम बनकर तैयार हो जायेगा। फिलहाल यहां प्लेटफॉर्म की संख्या 2 है। यहां प्रतिदिन 4 से 5 ट्रेनों का ठहराव होता है। 

इन शहरों के लिए होता है फिलहाल परिचालन
जिन 4 या 5 ट्रेनों का ठहराव होता है उनमें से एक रोजाना भागलपुर के लिए 2 ट्रेन दुमका के लिए, 1 हंसडीहा के लिए हर दिन खुलती है वहीं प्रत्येक सोमवार को गोड्डा से दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस तथा गोड्डा से रांची के लिए रेलगाड़ी का परिचालन होता है। यदि आने वाले समय में यहां से और ट्रेनों का परिचालन शुरू होता है तो उनके ठहराव में परेशानी होगी। यही वजह है कि यहां प्लेटफॉर्म संख्या 3 और 4 तैयार किया जा रहा है। 

मालदा डिजीजन के डीआरएस को लिखा पत्र
गौरतलब है कि गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा था कि प्लेटफॉर्म निर्माण के लिए मालदा डिवीजन के डीआरएस को पत्र लिखा था। इस पर तेजी से काम हो रहा है। आने वाले पहली जनवरी या फरवरी माह तक निश्चित रूप से यहां प्लेटफॉर्म बनकर तैयार हो जायेगा। गौरतलब है कि गोड्डा-हंसडीहा रेल मार्ग का विद्युतिकरण का काम शुरू हो चुका है। आने वाले 3 से 4 महीने में काम पूरा कर लिया जायेगा। इसके बदा गोड्डा-भागलपुर मार्ग पर इलेक्ट्रिक इंजन को भी दौड़ाया जा सकेगा। भागलपुर-दुमका रेल लाइन में विद्युकिरण का काम पूरा हो चुका है।